{ads}

amazon-products-review
Slide 1
Slide 2
Slide 3
Slide 3
Slide 3
Slide 3
Slide 3

Breaking News

How to Login or Registration in AWPL

How to login or Registration in AWPL । AWPL में Login और Registration कैसे करें

how-to-login-or-registration-in-awpl

नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की आज के समय में बढ़ती हुई महंगाई के कारण इंसान अपनी जरूरतों को चाह कर भी पूरा नह कर पाता है। हमारे भारत देश में सबसे बड़ी कमी तो मुझे ये लगी की हमारे देश में अधिकांश घरों में कमाने वाला तो एक इंसान होता है परंतु उस पर निर्भर खर्चा करने वाले पाँच से छः इंसान होते है। 

इस कारण कमाने वाला इंसान उन सब की सभी इच्छा पूरी नहीं कर पाता है और अगर कैसे भी करके कोई इंसान अपने ऊपर निर्भर सभी की इच्छा पूरी कर भी देता है, परंतु वो अपनी इच्छा तो कभी पूरी नहीं कर पाता है। कहने का मतलब यह है की जो इंसान पूरी जिंदगी कामात है वो तो अपनी जिंदगी को सही तरीके से जी ही नहीं पाता है, वो अपनी कोई भी इच्छा पूरी नहीं कर पाता है, वो अपनी पूरी जिंदगी दुशरों के लिए अपनी इच्छाओ का गला घोंटता रहता है। 

अगर इंसान को अपनी और अपने पूरे परिवार की सभी इच्छाओ को पूरा करना है और पूरी जिंदगी आराम से जीना है तो ये काम किसी भी नौकरी के जरिए संभव नहीं है चाहे वो कैसी भी नौकरी हो। इसके लिए इंसान को business करना ही पड़ता है। देखो दोस्तों इस दुनिया में चार प्रकार के लोग होते है:
1. Employ (जो दूसरों के लिए नौकरी करते है- आर्मी, पुलिस, किसी निजी कंपनी में वर्कर)
2. Self-employ (जो अपने खुद के लिए नौकरी करते है- डॉक्टर, इंजिनियर, वकील इत्यादि)
3. Investor (जो जमीन, सोना, शेयर मार्केट आदि में इन्वेस्ट करते है)
4. Businessman (जो इंसान व्यवसाय करते है )

अगर हम बात करे पहली दो category की तो पूरी दुनिया में ऐसे 95% लोग है, और तीसरी एवं चौथी category के लोग पूरी दुनिया में सिर्फ 5% ही है। लेकिन 5% लोगों के पास पूरी दुनिया के पैसे में से 95% पैसा है और 95% लोगों के पास पूरी दुनिया के पैसे में से सिर्फ 5% ही पैसा है। अब ये आपको तय करना है की आपको 95% की category में रहना है या मेहनत करके 5% की category में आना है। अगर आप इन्वेस्टर या businessman बनना चाहते है लेकिन आपके पास पैसों की कमी है तो आप कैसे तीसरी और चौथी category में आ पाएंगे। इसके लिए हम आपको बताएंगे एक बेहतरीन तरीका और बेहतरीन प्लेटफॉर्म जो की काफी विश्वसनीय है। जिसका नाम है AWPL (Asclepius Wellness Pvt Ltd) यह एक भारतीय मूल की डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जो पिछले कई वर्षों से देश और विदेश में काफी अच्छा काम कर रही है। सबसे अच्छी बात तो यह है की इस कंपनी के MD और CEO श्री डॉ संजीव कुमार सर है, जो की भारतीय सेना से सेवानिवर्त है। इन्होंने 17 साल भारतीय सेना में नौकरी की है फिर पेंशन आने के बाद इतनी बाड़ी कंपनी खड़ी की है। और भारतीय सेना का सिपाही किसी के साथ कोई गलत काम तो कर नहीं सकता ये आप सभी अच्छी तरहा से जानते है। 

आप AWPL से जुड़कर आत्मनिर्भर बनकर काम करना चाहते है लेकिन आप ये नहीं जानते कि AWPL ID कैसे लगाते हैं या AWPL Login ID Password कैसे Create करते है, तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम AWPL Registration, AWPL Login ID और Password कैसे बनाए इसकी संपूर्ण जानकारी लेंगे। अगर आप AWPL Company के बारे में जानकारी और  Products के बारे में जानना चाहते हैं तो आप मेरे ब्लॉग “AWPL Products Plan or Asclepius Wellness Products Details की पूरी जानकारी” को पढ़ सकते हैं जिसमें आपको AWPL के प्लान, प्रोडक्ट, Income प्लान, AWPL Joining Fees सभी जानकारी मिल जायेगी.

AWPL New User Registration

सबसे पहले आपको Asclepius Wellness की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद AWPL Registration Form को भरना होगा इसके अंदर आपको सबसे पहले एक declaration, personal details, address, KYC और Bank KYC भरना होगा। AWPL Registration Online Form को सफलता पूर्वक भर लेने के बाद आपको AWPL Login ID और Password प्राप्त हो जायेगा जिसकी सहायता से आप AWPL Login कर सकते हैं। लॉगिन के बाद आपको आपके अकाउंट की सारी जानकारी Dashboard में आपको मिल जायेगी। परन्तु एक सलाह भी साथ में देना चाहूंगा कि AWPL New Registration के पहले Asclepius Wellness के ऑफिसियल वेबसाइट (Official Website) पर उपलब्ध टर्म एंड कंडिशन अवश्य पढ़ ले.

how-to-login-or-registration-in-awpl

Documents Required for  AWPL User Registration (रजिस्ट्रेशन के लिए जरुरी कागजात)

  • आधार कार्ड (Aadhar Card)
  • पैन कार्ड (Pan Card)
  • बैंक पासबुक (Bank Passbook) या फिर cancel cheque 
  • वैलिड फ़ोन नंबर (Valid Phone No.)
  • ईमेल आइडी (Email ID)

एस्क्लेपियस वैलनेस में रजिस्ट्रेशन कैसे करें (Asclepius Wellness Registration)

अगर आप Asclepius Wellness Plan से जुड़ कर आतमनिर्भर बनके बिना किसी के दबाव और बिना किसी की दो बाते सुने काम करना चाहते है और पैसे कमाने के साथ-साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करना चाहतें हैं तो आपको AWPL New Registration करना होगा. उसके लिए आपको एस्क्लेपियस वैलनेस के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर AWPL Registration Form भरकर Asclepius Wellness Registration की प्रक्रिया को पुरा करना होगा जो बहुत ही आसान हैं.

1. Visit Asclepius Official Registration Link –

सबसे पहले एस्क्लेपियस वैलनेस के ऑफिसियल वेबसाइट विजिट करें या AWPL Registration पर क्लिक करें.

2. Click on Register Now –

ऑफिसियल वेबसाइट पर आने के बाद Register Now पर क्लिक करें.

how-to-login-or-registration-in-awpl


3. Registration Form

Register Now पर क्लिक करने के बाद आपके सामने AWPL Registration Form ओपन हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन 5 भागों में विभाजित है जो निम्न हैं –

  • Become A Direct Seller
  • Personal Details
  • Address
  • KYC
  • Bank KYC

4. Become A Direct Seller

रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर सबसे पहले Become A Direct Seller होगा जिसमे कुछ Terms and Conditions होंगे जो पहले से ही सभी टिक होंगे. यहाँ आपको Next पर क्लिक करके आगे बढ़ना है.

5. Personal Details Registration Form

Become A Direct Seller सेक्शन या भाग में Next करते ही Personal Details का फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको अपने सारे पर्सनल डिटेल्स देने होंगे. जो निम्न होंगे –
  • Title
  • Name
  • Father’s / Husband Name
  • Gender
  • DOB
  • Profession
  • Martial Status
  • Mobile No.
  • Phone.
  • Email
  • Nominee Name, Relation with Primary Applicant, DOB
सारे पर्सनल डिटेल्स भरने के बाद आपको Next करना है.

6. Address Form

पर्सनल डिटेल्स पर Next करने के बाद Address फॉर्म का सेक्शन आएगा. जिसमे आपके एड्रेस से सम्बंधित सभी जानकारी भरने होंगे जो निम्न होंगे –

Address Line 1, Address Line 2
City/Town/Village, State, District
Landmark, Pin Code, Post Office
सारे एड्रेस से सम्बंधित डिटेल्स भरने के बाद आपको Next करना है.

7. KYC Form

एड्रेस डिटेल्स फॉर्म पर Next करने के बाद KYC फॉर्म का सेक्शन आएगा. जिसमे आपके आधार कार्ड का वेरिफिकेशन OTP के माध्यम से होगा और साथ ही आपको आधार कार्ड का फ्रंट और बैक साइड के फोटो को अपलोड करना होगा

8. Bank KYC

KYC फॉर्म को भरकर Next करने के बाद अंत में आपको Bank KYC फॉर्म आएगा. जिसमें Account Details, Bank Details, Pan Details भरकर Next कर देना है आप चाहे तो रेजिस्ट्रेशन के समय इसको स्किप भी कर सकते हैं वो आप पर निर्भर करता है.

9. Register Successfully as A Direct Seller

Bank KYC फॉर्म में आप जैसे ही Next करके Save करेंगे आपका AWPL Registration Form जमा हो जाएगा और अंत में आपको Autogenerated Login ID and Password मिलेगा जिसकी सहायता से आप AWPL में login (Asclepius Wellness Pvt Ltd Login) कर सकते हैं.

Save Your AWPL Login ID and Password

सबसे मुख्य बात जिसको आमतौर पर ज्यादातर लोग गलती करते हैं और बाद में उनको मुश्किलों व समस्याओं का सामना करना पड़ता है. AWPL Registration के बाद काफी लोग बाद में अपना Login ID और Password भूल जाते हैं जिसको लेकर उनको परेशान होना पड़ता है. इसलिए सुझाव यही रहेगा कि आप अपना AWPL Login ID and Password को कहीं लिखकर या सेव करके रख लीजिये. जिस से भविष्य में आपको ID से संबंधित किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

AWPL Login id and Password Reset

भूलवश अगर आप अपनी AWPL Login id and Password भुल भी जाते हैं, तो आप Asclepius Wellness के ऑफिसियल वेबसाइट से उसको recover या reset कर सकते हैं। इसके लिए आपको Asclepius Wellness Pvt. Ltd. की अधिकारिक वेबसाईट पर जा कर Login पर क्लिक करना होगा, और अगर आपको अपनी AWPL ID याद है, तो उसको भर कर फ़ोरगेट पासवर्ड कर सकते हो अगर आपको login id याद नही तो अपना रजिस्टर मोबाईल नम्बर से भी भर सकते हो और अपनी AWPL Login ID and Password को रीसेट कर सकते हो।

Customer Login कैसे करें

AWPL के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें और Login पर क्लिक करे। आपको Customer login का ऑप्शन दिखगा। रेजिस्ट्रेशन के बाद जो Username और Password मिला था उसकी सहायता से आप यहाँ लॉगिन कर लेंगे.

Conclusion:

मुझे उम्मीद है कि यह लेख “AWPL Login और Registration कैसे करें ” आपके लिए बहुत मददगार साबित हुआ होगा। अगर आप AWPL के MLM Business, Income Plan और AWPL Products के बारे में जानना चाहते हैं तो मेरे ब्लॉग AWPL Products Plan or Asclepius Wellness Products Details की पूरी जानकारी को पढ़ कर सम्पूर्ण जानकारी ले सकते हैं.

बाकी किसी भी तरह के सुझाव या कोई ब्लॉग आर्टिकल जिसपर मुझे आपलोग की जानकारी के लिए लिखना चाहिए कृपया कमेंट करके बताएं।

Post a Comment

0 Comments