{ads}

amazon-products-review
Slide 1
Slide 2
Slide 3
Slide 3
Slide 3
Slide 3
Slide 3

Breaking News

AWPL Immunodoc Ras

AWPL Immunodoc Ras: Uses & Benefits

awpl-immunodoc-ras
price/INR-1844 
size/1000ml

Use of Immunodoc Ras (ईमयूनोडोक रस का इस्तेमाल कैसे करें)

इमयूनोडोक रस का इस्तेमाल शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल 10ml इमयूनोडोक रस को 90 ml  गुनगुना पानी में मिलाकर दिन में दो बार किया जाता है। लेकिन अगर किसी इंसान को गैस की शिकायत है तो उसे खाना खाने के आधा घंटा पहले और अन्यथा खाना खाने के आधे घंटे बाद लिया जाता है। लेकिन हमेशा की तरहा हम यही सुझाव देंगे की हमारे आयुर्वेद डॉक्टर से बात कीये बिना अपनी मर्जी से दवा ना खाए। डॉक्टर से बात करने की कोई फीस नहीं है। अगर डॉक्टर से बात करना चाहते है तो हमे ईमेल करे - support@suryodayawellness.com पर। 

Benefits of Immunodoc Ras (ईमयूनोडोक रस के फायदे)

1. शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाता है। 
2. सभी तरह की बीमारी से शरीर को लड़ने की ताकत देता है। 

Note: corona के समय में लाखों लोगों की जान बचाई है ईमयूनोडोक रस ने। 

Detail Information about Immunodoc Ras:

Introduction:

आधुनिक समय में, स्वस्थ जीवन जीने की इच्छा और उससे संबंधित उत्पादों की मांग निरंतर बढ़ रही है। ऐसे में Asclepius Wellness Pvt Ltd (AWPL) ने स्वास्थ्य और वेलनेस उद्योग में अपने अद्वितीय उत्पादों के साथ एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। Asclepius Wellness Pvt Ltd (AWPL) का एक प्रमुख उत्पाद है "Immunodoc Ras" जो आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में सहायक है। इस लेख में, हम Immunodoc Ras के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत जानकारी देंगे, जिसमें इसके उपयोग, फायदे, और इसके पीछे की विज्ञान सम्मत जानकारी शामिल होगी।

Introduction about Immunodoc Ras:

Immunodoc Ras, Asclepius Wellness Pvt Ltd (AWPL) का एक प्रमुख उत्पाद है जो विशेष रूप से शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए तैयार किया गया है। यह एक प्राकृतिक और आयुर्वेदिक फॉर्मूला है जो विभिन्न जड़ी-बूटियों और पौधों के अर्क से बनाया गया है।

awpl-immunodoc-ras

Ingredients of Immunodoc Ras:

Immunodoc Ras विभिन्न औषधीय पौधों और जड़ी-बूटियों के संयोजन से बनाया गया है, जिनमें से कुछ प्रमुख हैं:

1. आंवला (Indian Gooseberry): 

आंवला विटामिन C का उत्कृष्ट स्रोत है और इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण इम्यून सिस्टम को मजबूत करते हैं।

2. गिलोय (Tinospora Cordifolia): 

गिलोय को "अमृता" भी कहा जाता है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बूस्ट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

3. तुलसी (Holy Basil): 

तुलसी अपने एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल गुणों के लिए जानी जाती है, जो संक्रमण से बचाव में मदद करती है।

4. अश्वगंधा (Withania Somnifera): 

अश्वगंधा तनाव को कम करने और शारीरिक ताकत को बढ़ाने में सहायक है।

5. नीम (Azadirachta Indica): 

नीम अपने एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के लिए प्रसिद्ध है।

Advantages of Immunodoc Ras:

1. Immunity Power Booster:

Immunodoc Ras का मुख्य उद्देश्य शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना है। इसमें मौजूद आंवला, गिलोय, और तुलसी जैसे प्राकृतिक तत्व इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देते हैं और शरीर को विभिन्न बीमारियों और संक्रमणों से लड़ने में सक्षम बनाते हैं।

2. Antioxidant Properties:

Immunodoc Ras में आंवला और गिलोय जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर तत्व होते हैं जो शरीर में फ्री रेडिकल्स को न्यूट्रलाइज करते हैं। इससे शरीर की कोशिकाओं को नुकसान से बचाया जा सकता है और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा किया जा सकता है।

3. Prevent from Mental Stress:

Immunodoc Ras में अश्वगंधा जैसे तत्व होते हैं जो तनाव और चिंता को कम करने में मदद करते हैं। अश्वगंधा को प्राकृतिक रूप से एडाप्टोजेन के रूप में जाना जाता है, जो शरीर को तनाव के प्रभाव से निपटने में सहायता करता है।

4. Physical Health and Energy Booster:

Immunodoc Ras नियमित रूप से सेवन करने पर शारीरिक ताकत और ऊर्जा में वृद्धि करता है। यह शरीर को संपूर्ण स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है और दैनिक जीवन में सक्रियता बनाए रखने में मदद करता है।

5. Prevent from Viral Disease:

तुलसी और नीम जैसे तत्वों के एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल गुणों के कारण, इम्यूनोडॉक रस विभिन्न प्रकार के संक्रमणों से बचाव में सहायक होता है।

How to Use Immunodoc Ras:

Immunodoc Ras का सेवन सरल है और इसे अपने दैनिक आहार में शामिल करना बेहद आसान है। निम्नलिखित बिंदुओं पर ध्यान देना चाहिए:

1. Quantity of Use:

सामान्यतः वयस्कों के लिए 20-30 मिलीलीटर रस दिन में दो बार लेना उपयुक्त होता है। बच्चों के लिए, मात्रा कम करके 10-15 मिलीलीटर प्रतिदिन लेना चाहिए।

2. Time to Use:

इसे खाली पेट सुबह और शाम के समय लेना अधिक लाभदायक होता है। रस को आधे गिलास गुनगुने पानी में मिलाकर लिया जा सकता है।

3. Continuity:

बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे नियमित रूप से सेवन करना चाहिए। हालांकि, किसी भी हर्बल उत्पाद को लेने से पहले चिकित्सकीय परामर्श लेना उचित होता है।

Scientific Facts about Immunodoc Ras:

1. आंवला (Indian Gooseberry):

आंवला में विटामिन C की उच्च मात्रा होती है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बूस्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है। अनुसंधान बताते हैं कि आंवला का सेवन इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के साथ ही, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भी लाभकारी होता है।

2. गिलोय (Tinospora Cordifolia):

गिलोय के इम्यूनोमॉड्युलेटरी गुण वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हैं। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को संतुलित करता है और शरीर को बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने में सक्षम बनाता है।

3. तुलसी (Holy Basil):

तुलसी के एंटी-माइक्रोबियल गुणों को अनेक वैज्ञानिक अध्ययनों में प्रमाणित किया गया है। यह शरीर को विभिन्न प्रकार के संक्रमणों से बचाने में मदद करता है और श्वसन तंत्र को स्वस्थ बनाए रखता है।

4. अश्वगंधा (Withania Somnifera):

अश्वगंधा के एडाप्टोजेनिक गुण तनाव को कम करने और शरीर की सहनशक्ति को बढ़ाने में सहायक होते हैं। विभिन्न वैज्ञानिक शोधों ने इसे प्राकृतिक रूप से मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में प्रभावी माना है।

5. नीम (Azadirachta Indica):

नीम के एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों का उपयोग प्राचीन काल से होता आ रहा है। नीम शरीर को संक्रमणों से बचाने और त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है।

Caution and Precautions:

हालांकि Immunodoc Ras एक प्राकृतिक उत्पाद है और अधिकांश लोगों के लिए सुरक्षित है, फिर भी कुछ सावधानियां और परहेजों का पालन करना चाहिए:

  • गर्भवती महिलाएं (pregnant women) और स्तनपान (breast feeding women) कराने वाली माताएं: इम्यूनोडॉक रस का सेवन करने से पहले डॉक्टर से परामर्श लें।
  • एलर्जी (alergy) अगर आपको किसी भी घटक से एलर्जी है, तो इस रस का सेवन न करें।
  • अधिक मात्रा में सेवन (Use in Limited Quantity) किसी भी हर्बल उत्पाद का अधिक मात्रा में सेवन हानिकारक हो सकता है। निर्देशित मात्रा का पालन करें।
  • बच्चों में प्रयोग (Before consuming by Kids) बच्चों को देने से पहले चिकित्सकीय परामर्श लेना आवश्यक है।

Conclusion:

Asclepius Wellness Pvt Ltd (AWPL) का Immunodoc Ras एक उत्कृष्ट आयुर्वेदिक उत्पाद है जो प्राकृतिक तत्वों से युक्त है और शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में सहायक है। इसके नियमित सेवन से न केवल इम्यून सिस्टम मजबूत होता है, बल्कि यह तनाव, संक्रमण और अन्य शारीरिक समस्याओं से भी बचाव करता है। हालांकि, इसे किसी भी हर्बल उत्पाद की तरह उपयोग करने से पहले चिकित्सकीय परामर्श लेना आवश्यक है।

स्वास्थ्य और वेलनेस की दिशा में Asclepius Wellness Pvt Ltd (AWPL) का यह उत्पाद निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण कदम है, जो प्राकृतिक तरीकों से लोगों के जीवन को स्वस्थ और खुशहाल बनाने में योगदान दे रहा है। इम्यूनोडॉक रस का सेवन कर आप भी स्वस्थ जीवन की दिशा में एक कदम बढ़ा सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments